Point2point

खबरों का नया अंदाज!

बिहार में NDA के लिए बुरी खबर! नीतीश पर कुशवाहा का गंभीर आरोप

पटना: साल 2019 में बोने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में एनडीए गठबंध में लगातार खींच-तान का दौर जारी है। इस बीच केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी यानी रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

Upendra Kushwaha attack on Nitish kumar over RLSP two mla will join JDU

आपको बता दे कि उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा और नीतीश कुमार की पार्टी जदयू, ये दोनों एनडीए गठबंधन का हिस्सा है, लेकिन नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा की वैसी नहीं जमती जैसी आम तौरा पर सहयोगी दलों की जमती है। इस बीच कुशवाहा ने अपनी पार्टी के दो विधायकों के जदयू में शामिल होने की अटकलों को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

जानकारी के अनुसार, रालोसपा विधायक सुधांशु शेखर और जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के बीच हुई मुलाकात की खबर पर कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा कि, “नीतीश कुमार जी, आपको तोड़-जोड़ में महारत हासिल है। बसपा, लोजपा, राजद, कांग्रेस और अब रालोसपा…! लेकिन बिहार व देश की जनता सब देख रही है”।

उन्होंने कहा कि, आप चाहे जितना प्रहार करें हम गरीबों, शोषितों, वंचितों, दलितों, पिछड़ों और गरीब सवर्णों के हक के लिए लड़ते रहेंगे। बता दें कि रालोसपा विधायक सुधांश शेखर के जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के साथ मुलाकात के बाद कुशवाहा की पार्टी के एक और विधायक ललन पासवान के भी जदयू में शामिल होने की अटकलें लगायी जा रही हैं।

गौर हो कि साल 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में रालोसपा ने केवल दो सीटें जीती थीं। इसके अन्य विधायक ललन पासवान पहले से ही जहानाबाद से पार्टी के सांसद अरुण कुमार की अध्यक्षता वाले एक असंतुष्ट समूह में शामिल हो चुके हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुशवाहा पटना से दिल्ली पहुंच रहे हैं। खबर है कि यहां वह अमित शाह से मुलाकत करने के साथ ही लोकसभ चुनाव में सीट बंटबारे पर बातचीत कर सकते हैं।