Point2point

खबरों का नया अंदाज!

किसी भी फोटो को बना सकते हैं कि वॉट्सऐप स्टिकर!

नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने हाल ही में एक नया फीचर ‘स्टिकर्स’ लॉन्च किया है। वॉट्सऐप के इस फीचर ने दिवाली पर जमकर धमाल मचाया। दिवाली पर लोगों ने अपने चहते को शुभकामनाएं देने के लिए इस फीचर का जमकर इस्तेमाल किया। यह फीचर ऐंड्रॉयड और आईओएस वर्जन के लिए उपलब्ध है।

Tips to convert any photos to Whatsapp sticker
Source

आपको बता दें कि ऐंड्रॉयड यूजर्स को वॉट्सऐप पर कुछ डिफॉल्ट स्टिकर पैक्स मौजूद हैं। जबकि यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से थर्ड-पार्टी स्टिकर्स ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड यूजर्स अपनी पसंद के कस्टम स्टिकर्स भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने फोटो को भी स्टिकर्स के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

अपने फोटो को ऐसे बनाए स्टिकर!

इससे पहले आप यह तय कर लें कि आपके फोन में चल रहा वॉट्सऐप वर्जन 2.18 या इससे अपडेटेड हो। इसके लिए आप फोटो को PNG फाइल में बिना किसी बैकग्राउंड के कनवर्ट करें। इसके लिए आप किसी दूसरे ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं या इंटरनेट से भी कर सकते हैं। इसके बाद अब आप उन फोटोज को सेलेक्ट करें जिन्हें स्टिकर्स में बदलना चाहते हैं।

इन फोटोज का बैकग्राउंड इरेज करने के लिए ऑटो, मैजिक या मैन्युअल टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं। अब आप फोटोज को स्टिकर्स की तरह दिखाने के लिए उसे को क्रॉप करें। अब इस तस्वीर को PNG फॉरमेट में सेव करें क्योंकि वॉट्सऐप, स्टिकर्स PNG फॉरमेट ही सपॉर्ट करता है।

इसके बाद आप आपको अपने फोटो के लिए पर्सनलाइज्ड स्टिकर्स मिल जाएंगे। कम से कम तीन पर्सनलाइज्ड स्टिकर्स तैयार करें। क्योंकि वॉट्सऐप स्टिकर्स पैक के लिए कम से कम 3 तस्वीरों की जरूरत होती है। इसके बाद आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर पर्सनल स्टिकर्स फॉर वॉट्सऐप ऐप डाउनलोड करें और इसे ओपन करें।

इस ऐप अपने आप आपके द्वारा बनाए गए पर्सनलाइज्ड स्टिकर्स को डिटेक्ट कर लेगा। अब आप ऐड बटन पर क्लिक करें। इस दौरान दोबारा पूछे जाने पर एक बार फिर ऐड बटन पर क्लिक करें। इसके बाद वॉट्सऐप चैट विंडो खोलें और स्माइली आइकन पर क्लिक करें और अब स्टिकर्स आइकन पर क्लिक करें, यहां आप अपने फोटो स्टिकर पर क्लिक कर इसे जिसे भी भेजना चाहते हैं उसे भेज सकते हैं।

Source!