Point2point

खबरों का नया अंदाज!

चुनाव से ठीक पहले राजस्थान BJP में बड़ी बगावत, कई विधायकों मे छोड़ दी पार्टी

जयपुर: भाजपा शासित राज्य राजस्थान में चुनावी चर्चा चरम है। इस क्रम में एक ओर राज्य का सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी सत्ता में वपसी का दावा कर रही है, जबकि इधर विरोधी कांग्रेस पार्टी को पूर्ण विस्वास है कि इस बार राज्य की जनता भाजपा के सत्ता से उखाड़ फेंकेगी।

Many bjp mla leave party before 2018 assembly election

इन सभी मामलों के बीच राज्य में भाजपा को एक के बाद एक कई झटके लग चुके हैं और झककों का सिलसिला अब भी जारी है। चुनाव से चंद दिन पर भजपा में बगावती नेताओं की संख्या हर दिन के साथ बढ़ती ही जा रही हैं। आप बता दें कि भाजपा में बगावक का ये सिलसिला उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आने के बाद शुरू हुआ है।

गौर हो कि भाजपा वे विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट रविवार को जारी की है। पार्टी ने पहली लिस्ट में 131 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। जिसमें पार्टी ने 85 मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट मिला है, जब अब तक 26 विधायकों का टिकट कट चुका है। जिनमें से कई नाराज नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ कर दूसरे विकल्पों की तलाश कर रहे हैं।

बता दें कि राजस्थान बीजेपी में जन-स्वास्थ्य अभियांत्रिकी और भूजल मंत्री सुरेन्द्र गोयल पहले ही पार्टी का साथ छोड़ दिया है, वहीं अब एक और विधायक ने टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार नागौर से विधायक हबीबुर्रहमान ने इस्तीफा का ऐलान करते हुए कहा कि, प्रदेशाध्यक्ष को ईमेल भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार टिकट नहीं मिलने से नाराज विधायक पार्टी के अलग होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं। एक अनुमान के आधार पर पार्टी अपनी आगामी लिस्ट में कुछ अन्य विधायकों का टिकट भी काट सकती है ऐसे में बागी विधायकों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है।