Point2point

खबरों का नया अंदाज!

मध्यप्रदेश: कांग्रेस अध्यक्ष ने किया महिलाओं का घोर अपमान!

भोपाल: भाजपा शासित राज्य मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली है। राज्य की 230 विधानसभा सीटों को लिए एक ही चरण में 28 नवंबर को वोटिंग होने वाली है। इस मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने महिलाओं को टिकट दिए जाने के सवाल पर विवादित बयान दिया है।

Madhya Pradesh congress president Kamalnath Humiliation of women

महिलाओं को टिकट दिए जाने से जुड़े एक सावाल के जवाब में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमने जीतने वाली महिलाओं को टिकट दिया है, न कि कोटा और सजावट के आधार पर। पार्टी के दिग्गज नेता और राज्य में मुख्यमंत्री पद के संभावित उम्मीदवारों मे से एक कमलनाथ महिलाओं को लेकर दिए अपने बयान के बाद विवादों में घिर चुके हैं।

आपको बता दें कि राज्य के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा ने 27 और कांग्रेस ने 25 महिलाओं में इस साल के चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। चुनाव मे महिलाओं की कम भागीदारी को लेकर कांग्रेस पार्टी पर कंजूसी के आरोप लगे रहे हैं। जिसके जवाब में कमनाथ ने विवादित बयान दिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक कमलनाथ के इस बयान पर भाजपा नेता और पूर्व विधायक राजो मालवीय ने कहा कि मध्यप्रदेश में महिलाएं मान-सम्मान से देखी जाती हैं, सजावट की वस्तु नहीं होतीं। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य है कि कांग्रेस की मानसिकता इतनी तुच्छ हो चुकी है कि वे महिलाओं को सजावट का सामान मानने लगे हैं।

लेकिन यहां राजो मालवीय में अपनी जुबान पर पूरी तरह से नियंत्रण नहीं रख सके और उन्होंने कमलनाथ पर हमला जारी रखते हुए कहा कि कमलनाथ के बंगाल में महिलाओं को सजावट की वस्तु माना जाता होगा, मध्यप्रदेश में ऐसा नहीं है।