Point2point

खबरों का नया अंदाज!

सुप्रीम कोर्ट में राफेल पर सुनवाई, “कीमतों के खुलासा नहीं कर सकते”

नई दिल्ली: फ्रांस के साथ लड़ाकू विमान राफेल डील के मामले पर जारी घमासान के बीच बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में फिर से सुनवाई हुई है। इससे पहले मामले में कोर्ट के आदेश पर सरकार ने हलफनामा देते हुए कोर्ट तो डील से जुड़ी जानकारियां मुहैया करई थी। जिसके बाद कोर्ट मे मामले की अगली सुनवाई बुधवार को तय की थी।

France ex pm François Hollande Exposed Narendra Modi in rafale deal
Google Image

मामले पर आज की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, राफेल विमानों की कीमतों पर बहस तब हो सकती है जब इस डील के तथ्य जनता के सामने आने दिये जायें। मामले पर मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि, हमें निर्णय करना होगा कि क्या कीमतों के तथ्यों को सार्वजनिक किया जाना चाहिए या नहीं।

बेंच ने सरकार की ओर से पक्ष रख रहे अटार्नी जनरल के के वेणुगोपाल से कहा कि तथ्यों को सार्वजनिक किये बिना इसकी कीमतों पर किसी भी तरह की बहस का सवाल नहीं है। कोर्ट ने साफ कर दिया कि अगर ऐसा लगता है कि इसके तथ्य सार्वजिनक होने चाहिए, तब कीमतों पर बहस के बारे में विचार किया जायेगा।

साथ ही कोर्ट ने कहा कि हम वायु सेना की जरूरतों पर विचार कर रहे हैं। कोर्ट के अनुसार इस विषय पर वायु सेना के किसी अधिकारी से जानना चाहेंगे। आपको बता दें कि मामले पर काफी देर चली सुनवाई को अगर कम शब्दों में समझा जाए तो सरकार ने एक बार फिर से साफ किया है, वे विमान की कीमतों का खुलासा नहीं कर सकती है।