Point2point

खबरों का नया अंदाज!

‘आजमगढ़ को योगी के बाप ने नहीं बसाया’

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पूर्व की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के खिलाफ आमजगढ़ में शिकायत दर्ज की गई है। जिनके खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है उनका नाम अबू आसिम आजमी है। अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहने वाले आसिम महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं।

Fir against Abu Asim Azmi over disputed statement on yogi and Modi

आजमगढ़ में आसिम के खिलाफ शिकायत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विवादित बयान देने को लेकर दर्ज की है। इससे पहले आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर प्रदेश के कई शहरों-जिलों के नाम बदल दिए गए है, जबकि कुछ और शहरों के नाम बदले जाने की कवायद चल रही है।

इस बीच अपने पैतृक जिला आजमगढ़ के नाम बदलने के कवायाद से नाराज आसिम ने विवादित बयान देते हुए कहा कि “आजमगढ़ को योगी के बाप ने नहीं बसाया है, इसे आजम शाह ने बसाया था”। आसिम के इस बयान को लेकर आजमगढ़ के थाना सरायमीर में मुकदमा दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि आसिम ने यह भी कहा कि आजम गढ़ योगी के बाप की जागीर नहीं है। उन्होंने कहा कि जिले का नाम बदलने से अच्छा होगा कि नया शहर बसाएं, जिससे हजारों करोड़ रुपये की बचत होने के साथ नया विकास भी होगा।