Point2point

खबरों का नया अंदाज!

कौन हैं ये भारतीय दिग्गज, जिनके जीवन पर बन रही है फिल्म

मुंबई: अब से पहले मिल्खा सिंह, पान सिंह तोमर, मैरी कॉम और एम एस धोनी जैसे कई ‘रियल हीरोज’ की जिंदगी को सिनेमा के पर्दे पर उतारा जा चुका है। जिसके बाद इस क्रम में एक नाम जुड़ रही है भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया का, जिसने जीवन पर भी एक फिल्म बन रही रही है।

Director Anand Kumar work on bhaichung bhutia Biopic

बाईचुंग भूटिया की बायोपिक पर जाने माने निर्देशक आनंद कुमार काम कर रहे हैं, जिन्होंने इससे पहले अभिनेता संजय दत्त और विवेक ओबरॉय की फिल्म ‘जिला गाजियाबाद’ को निर्देशित कर चुके हैं। हालांकि फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि इस फिल्म में बाईचुंग भूटिया का किरेदार कौन निभा रहे हैं।

वहीं अपने जीवन पर फिल्म बनने की चर्चाओं को लेकर भूटिया काफी खुश हैं। भूटिया ने कहा कि, मेरे जीवन पर फिल्म बन रही है, जिससे में मै खुद को काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि मेरी कहानी फिल्मी पर्दे पर दिखाने लायक समझी गई है।

उन्होंने फिल्म के निर्देशक को लेकर कहा कि, मुझे यकीन है वह मेरी कहानी के साथ न्याय करेंगे। अपने जीवन का जिक्र करते हुए  भूटिया ने कहा कि, मैं सिक्किम के एक छोटे से कस्बे का रहने वाला हूं, लेकिन मेरा सपना सिर्फ भारत के लिए फुटबाल खेलना ही नही था।

उन्होंने कहा कि, मैं हमेशा से एक पेशेवर फुटबाल क्लब बनाना चाहता था और मेरा यह सपना ‘यूनाइटेड सिक्किम’ के साथ पूरा हुआ। बता दें कि ‘यूनाइटेड सिक्किम’ भूटिया का फुटबॉल क्लब है। बता दें कि भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया राजनीति में कदन रख चुके हैं।