Point2point

खबरों का नया अंदाज!

जिंदगी भर बरकरार रखनी है जवानी करें इन चीजों का सेवन

बुढ़ापा किसी को पसंद नहीं है, आप में से लगभग सभी लोग ऐसा चाहते होंगे कि आप जिंदगी भर जवान रह कर जवानी का आनंद लेते रहे हैं। हालांकि ऐसा संभव नहीं है कि आपकी उम्र रोका जा सके। लेकिन कुछ ऐसे उपाय हैं जिसकी मदद से आप कुछ और दिन तक जवा रह सकते हैं।

tea and coffee will help to long life

आपको बता दें कि विकास और बदलाव के इस युग में आय दिन नए-नए खोज हो रहे हैं। इस आज जो जानकारी आपको दे रहे हैं, वे भी एक शोध के आधार पर दी जा रही है। इस शोध का सीधा संबंध आपकी जवानी से है। इससे पहले आपको बता दें कि अगर चाय या कॉफी नहीं पीते हैं तो पीजिए।

tea and coffee will help to long life

दरअसल, एक शोध के अनुसार दावा किया जाता है कि नियमित तौर पर चाय या कॉफी के सेवन आपके शरीर के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। ये आपको ज्यादा दिनों तक जवान रखने में मददगार साबित होगा। शोधकर्ताओं की माने तो इससे ‘इंटरनल स्ट्रेस’ लेवल कम होता है और साथ ही जवां रखने में भी मददगार है।

Chocolate tea and coffee will help to long life

बताया जाता है कि चाय कॉफी से आपकी उम्र लंबी होती है। सिर्फ चाय से नहीं बल्कि चॉकलेट खाने से भी आप लंबे समय तक जवां रह सकते हैं। बताया जाता है कि चाय कॉफी और चॉकलेट में जिंक सप्लीमेंट लेने से जल्दी बुढ़ापा नहीं आता है। शोध के अनुसार, चॉकलेट, वाइन, कॉफी और चाय में पॉलीफेनोल नामक एंटीऑक्सीडेंट्स पाया जाता है जो एंटीऑक्सीडेंट कोशिकाओं को डैमेज होने से बचाता है।