Point2point

खबरों का नया अंदाज!

ये कोई मालूली बात नहीं है! मौत को मात देकर 60 घंटे बाद पाक से भारत लौटे अभिनंदन का पहला शब्द…

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर पाकिस्तान के नापाक इरादों को मटिया-मेट करते हुए पाकिस्तानी सीमा में जा पहुंचे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन करीब 60 घंटे बाद शुक्रवार रात सवा नौ बजे के करीब अपने वतन लौटे हैं। अभिनंदन के वतन वापसी पर देशी तो देशी (भारतीय) विदेशी भी उन्होंने शुभकामनाएं भेंट कर रहे हैं।

abhinandan-bugti

अभिनंदन का वेलकम का आलम यह है कि, सोशल मीडिया पर सिर्फ अभिनंदन ही अभिनंदन छाए हुए।  भारतीय सीमा में प्रवेश करने के बाद अभिनंदन के मुंह से जो पहला शब्द निकला वो था, “बहुत खुश हूं”। आपको बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान 27 फरवरी को सुबह करीब 10 बजे जम्मू-कश्मीर में भारतीय सैन्य ठिकानों पर हमला करने के इरादे से आए पाकिस्तानी फाइटर्स जेट को अपने मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान से खदेड़ते दिया था।

भारत लौटने से पहले अभिनंदन ने काट ली ‘पाक की नाक’, पूरी खबर पढ़िए

दुश्मों को खदेड़ते हुए अभिनंदन अपने विमान के साथ पाक अधिकृत कश्मीर (जिसे PoK कहते हैं) में चले गए। इस दौरान उन्होंने एक पाकिस्तानी F-16 फाइटर जेट को मार भी गिराया, लेकिन उनका मिग-21 भी दुश्मनों के निशाने पर आकर क्रैश कर गया। हालांकि अभिनंदन समय रहते सफलता पूर्वक अपने विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहे, लेकिन उनका पैराशूट पीओके में लैंड हुआ, जहां से उन्हें पाकिस्तानी सेना ने अपने कब्जे में ले लिया था।

जिसके बाद अभिनंदन के कुछ वीडियो सामने आए और भारत सरकार ने दावा किया कि, पाकिस्तान ने भारत पर हमला करने की कोशिश की, जिसे नाकाम कर दिया गया है, लेकिन हमारा एक पायलट लापता है, इस समय पूरे देश में बवाल की स्थिति दिख रही थी, तभी पता चला की अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने अपने कब्जे में ले लिया है। हालांकि पहले अभिनंदन की वापसी पर पाकिस्तान पैतरेबाजी कर रहा था, लेकिन भारत सरकार और मीडिया से जबरदस्त दवाब के कारण पाकिस्तानी पीएम को अभिनंदन की रिहाई पर मुहर लगानी पड़ी।

पाकिस्तान में भी अभिनंदन के साथ थीं ये महिला, जानिए आखिर हैं कौन

पाकिस्तान में करीब 60 घंटे बिताने के बाद अभिनंदन वाघा बॉर्डर के रास्ते अपने वतन की सरजमीं पर पहुंचे, इस दौरान वह काफी गंभीर दिख रहे थे, लेकिन उनके चेहरे पर तेज और बहादुर हिंदुस्तानी होने का तेज साफ झलक रहा था। आपको बता दें कि अभिनंदन का पाकिस्तान जाना और वहां से शान से आना ये कोई मालूली बात नहीं है, बल्कि उन्होंने मौत को मात देकर वातन वापसी की है।