Point2point

खबरों का नया अंदाज!

VIDEO: पाकिस्तानी आर्मी के साथ डांस कर रहे थे भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन, जानिए क्या है सच्चाई

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में 27 फरवरी को सुबह करीब 10 बजे के करीब भारतीय सैन्य ठिकानों पर हमला करने के इरादे से आए पाकिस्तानी फाइटर्स जेट को अपने मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान से खदेड़ते हुए पाकिस्तानी सीमा में जा पहुंचे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन करीब 60 घंटे बाद शुक्रवार रात अपने वतन लौट चुके हैं।

अभिनंदन की वतन वापसी पर देश भर में जश्न का माहौल है और देश की जनता सोशल मीडिया के माध्यम से अपने बहादुर जवान को नई जिंदगी की शुभकामनाएं दे रही है। अभिनंदन को शुभकानाएं देने वाले लोगों में सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी समेत दुनिया के कई अन्य देशों के लोग भी है।

अभिनंदन की पत्नी बताकर कर दिया VIDEO वायरल, सामने आई हिला देने वाली सच्चाई!

हालांकि कुछ लोग ऐसे भी है जो अभिनंदन का नाम लेकर फर्जीवाड़ा भी कर रहे हैं। आपको बता दे कि अभिनंदन के भारत लौटने से पहले उनकी पत्नी बताकर किसी अन्य महिला का वीडियो वायरल कर दिया गया, वहीं अब एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके हवाले से कहा जा रहा है कि भारतीय वायुसेना के जवान पाकिस्तान में पाकिस्तानी आर्मी के साथ डांस कर रहा था।

Abhinandan Vartman dance with Pakistan army fake video viral on social media

आपको बता दें कि सिर्फ कहा नहीं जा रहा, बल्कि इसके साथ एक वीडियो भी पेश किया जा रहा है, जिसमें सेना के वर्दी में कुछ लोग डांस कर रहे हैं और उनके वर्दी पर पाकिस्तानी झंडे लगे हुए है। लेकिन इस वीडियो में डांस कर रहे लोगों में अभिनंदन नही हैॆं।

मोदी के खिलाफ केजरीवाल ने दिया पाकिस्तान को बड़ा हथियार, वीडियो देखें

आपको बता दें कि यहां जिस वीडियो के अभिनंदन का डांस बताकर वायरल किया जा रहा है असल में उसे 23 फरवरी को ही डूगडूगी नाम के फेसबुक पेज से शेयर किया गया था, जिसे कई लोगों ने अभिनंदर के वापसी के बाद सोशल मीडिया पर फिर से अपलोड किया और वीडियो के साथ थोड़ कलाकारी दिखाकर इसे अभिनंदन का डांस बता दिया और काफी लोगों ने इसे लाइक शेयर भी किया।

जबकि हकीक यह है कि अभिनंदन पाकिस्तानी आर्मी के हिरासत में 27 फरवरी को आए थे, जबकि ये वीडियो 23 फरवरी को ही सोशल मीडिया पर अपलोड किया जा चुका था। लिहाज ये बात सरासर गलत साबित होती है कि अभिनंदन पाकिस्तान में पाकिस्तानी आर्मी के साथ डांस कर रहे थे।

भारत लौटने से पहले अभिनंदन ने काट ली ‘पाक की नाक’, पूरी खबर पढ़िए

आपको बता दें कि, हां यह सच है कि सोशल मीडिया पर पल-पल की खबर मिलती है, लेकिन यहां हर कदम फूंक-फूंक कर रखिए, क्यों हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर काफी संख्या में लोग फर्जीवाड़े की दुकान चला रहे है, इसलिए सही चीजें ही शेयर करें।