Point2point

खबरों का नया अंदाज!

इतिहास की सबसे भयंकर आग, अब तक 48 की मौत

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका के जंगलों में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या अब 50 के करीब हो चुकी है। आपको बता दें कि जंगल में आग लगने की यह घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया की है। जिसपर अधिकारियों के हवाले से कहा जा रहा है कि बचावकर्मी प्रभावित इलाके में लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं।

48 killed due California forest fires

मीडिया रिपोर्ट में घटना में मारे गए लोगों की संख्या में अभी और बढ़ोतरी हो सकती है। बताया जाता है कि आग लगने की यह घटना नें इतिहास की सबसे भयानक और विनाशकारी है। बताया जाता ही जंगल में लगी भयान आग मंगलवार को और फैल गई।

California forest fires1

हालांकि हवा के शांत होने पर अग्निशामकों ने आग पर थोड़ा काबू पाया। बट काउंटी के शेरिफ कोरी होनीया के हवाले से बताया जाता है कि शहर में छह और लोगों के शव बरामद किए गए, जो कि आग में झूलसकर पूरी तरह जल चुके हैं। बताया जाता है कि ये सभी लोग अपने घरों में ही मृत पाए गए हैं।

California forest fires

खबरों के अनुसार, आग लगने के कारण 200 से अधिक लोग अभी भी लापता है। बुरी तरह से जल चुके शवों की पहचान के लिए आधुनिक तकनीकों की मदद ली जा रही है। वहीं खबर है कि आग लगने के कारण जिन इलाकों को खाली कराया गया है, वहां कुछ लूटपाट की घटनाएं भी सामने आई हैं।