Point2point

खबरों का नया अंदाज!

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 18 साल के एथलीट ने क्यों की आत्महत्या

नई दिल्ली: राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एक 18 साल के एथलीट ने कथित तौर पर मौत को गले लगा लिया। मृत्क एथलीट की पहचान पालिंदर चौधरी के तौर पर की गई है, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर चुका था।

18 years old athlete Suicide in Delhi Jawaharlal Nehru Stadium
Internet Image

बताया जा रहा है कि पालिंदर ने कथित तौर पर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ममाले के खुलासे के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण ने ‘विभागीय जांच’ के आदेश दिए हैं। जानकारी के अनुसरा मृत्क उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का रहने वाला था।

जानकारी के अनुसार, मृत्क साल 2016 से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम छात्रावास के कमरा नंबर 69 में रह रहा था। वह 100 और 200 मीटर दौड़ की ट्रेनिंग कर रहे था। दावा किया जा रहा है कि मंगलवार दिन में उसने हर रोज की तरह ट्रेनिंग और अपने किसी भी साथी को इस बात का पता नहीं चलने दिया कि वह किसी बात को परेशान है।

खबरों के अनुसार, ट्रेनिंग करने के बाद शाम साढ़े पांच अपने कमरे में वापस लौटे और आधे घंटे के बाद ही कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि इससे पहले चौधरी को सफदरजंग अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई। उनका ‘ब्रेन डैड’ हो गया था।

मामले को लेकर खेल प्राधिकरण की महानिदेशक नीलम कपूर ने पीटीआई को बता कि, क्योंकि घटना हमारे परिसर में हुई है इसलिए, मामले में विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। जांच के लिए एक समिति बनाई गई है, जिसकी अगुआई प्राधिकरण के सचिव स्वर्ण सिंह छाबड़ा कर रहे है, मामले में जांच के बाद रिपोर्ट दाखिल करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है।